Saturday 5 January 2013

**~६ जनवरी, २०१३~मेरे पति के जन्मदिन पर मेरे ब्लॉग की 'पचासवीं' पोस्ट-मेरा पहला 'चोका' ~नव-वर्ष में मेरी पहली रचना ~**


ये नव-वर्ष
हमेशा की तरह
अपने संग
उत्साह, स्फूर्ति, आशा
सौगातें लाया
मेरे लिए विशेष
'जन्मदिवस'
'आज मेरे पति का'
साथ ही जन्मी
'पचासवीं रचना'
'मेरे ब्लॉग की'
'अजी सुनिए ज़रा!' :-)
मेरे पति श्री!
देती मैं बधाइयाँ
स्वीकारें आप
फूलों-सी महकती
शुभकामनाएँ
चाहत में खिलती 
आपके लिए
दुआओं का कारवाँ
मेरे दिल से
आपके दिल तलक,
देखिए, चला
सूरज -सा चमके
गरिमामय
हो चाँद- सा शीतल
मोहक सौम्य
आपका ये व्यक्तित्व
निखरे सदा
जीवन- डगर का
मान बढ़ाए 
सफल हो मुक़ाम
हर क़दम
बढ़े जिस भी ओर
सुख, समृद्धि, शांति
अच्छी सेहत /
परिपूर्ण जीवन
मुस्कान बसे
न आए कभी कोई
दु:ख, उदासी,
अवसाद के साए
जुड़े उमर
कई गुना बढ़कर
मेरी, आप में,
हो दीर्घायु जीवन    
यही है दुआ
मेरे असीम प्यार
मेरे जीवन आधार 
हो मुबारक
जन्मदिन आपको
दिल से बारम्बार !!!

20 comments:

  1. अरे वाह....
    कितनी सारी बधाइयां एक साथ दे सकते हैं..
    पतिदेव का जन्मदिन मुबारक हो...convey my wishes :-)
    पहला चोका...एकदम चोखा...बधाई...
    नववर्ष की पहली रचना...मुबारक...लेखनी चलती रहे अनवरत..
    नववर्ष मंगलमय हो अनिता <3
    सस्नेह
    अनु

    ReplyDelete
  2. तुमको हमारी उम्र लग जाए बना रहे यह प्यार शुभाशीष परस्पर दाम्पत्य प्रेम का .दीर्घायु हो यह प्रेम ये आशीष अपने अर्द्धांग के लिए .दो अर्द्धांग रहें परिपूर्ण .

    ReplyDelete
    Replies
    1. अरे सर! ऐसे मत कहिए ! आप जुग-जुग जियें...
      आपकी शुभकामनाओं के लिए हार्दिक धन्यवाद !:)
      ~सादर!!!

      Delete
  3. दोनों बहुत सारी बधाइयाँ स्वीकारें ..ये प्यार भरा रहे, हरा रहे हमेशां ...
    उत्तम रचना ...
    एक मंत्र है:- "खुश रहिएगा
    खुश रखियेगा"

    recent poem : मायने बदल गऐ

    ReplyDelete
  4. मेरी, आप में,
    हो दीर्घायु जीवन
    यही है दुआ
    मेरे असीम प्यार
    मेरे जीवन आधार
    हो मुबारक
    जन्मदिन आपको
    दिल से बारम्बार !!!

    जन्म दिन की अनेकों शुभ कामनायें आप यूँ सपरिवार मुस्कुराती रहें।

    ReplyDelete
  5. पतिदेव के जन्मदिन पर आपकी पच्चीसवीं पोस्ट प्यार भरी कविता के रूप में अच्छी गिफ्ट है. मेरी ओर से भी शुभकामनायें.

    ReplyDelete
  6. आप दोनो को हार्दिक बधाइयाँ और शुभकामनायें ये साथ यूँ ही बना रहे ।

    ReplyDelete
  7. आगामी भविष्य की ढेरों बधाइयाँ :)

    सादर

    ReplyDelete
  8. ललित को जन्म दिन ढेर सारी बधाईयाँ ...वैसे हमने सुभ विश कर दिया था ....और यह उपहार ...बेशकीमती ...!

    ReplyDelete
  9. बधाई पतिदेव को जनम दिन की बधाई ओर आप ऐसे ही रचनाएं लिखती रहें ...

    ReplyDelete
  10. बहनोई को
    आ तेरी उम्र मै लिख दूँ चाँद सितारों से
    तेरा जनम दिन मै मनाऊ फूलों से बहारो से

    हर एक खूबसूरती दुनिया से मै ले आऊ
    सजाऊ यह महफ़िल मै हर हँसी नजारों से

    उम्र मिले तुम्हे हजारों हजारों साल ...
    हरेक साल के दिन हो पचास हजार !!

    ReplyDelete
    Replies
    1. यशोदा जी... आपकी इतनी स्नेहभरी पंक्तियाँ पढ़कर कितनी खुशी हुई.. बता नहीं सकते ! इस अपनत्व के लिए तहे दिल से शुक्रिया !!!:)
      ~सादर!!!

      Delete
  11. ललित जी को जन्मदिन की शुभकामनायें और आपको बधाई

    ReplyDelete
  12. आप दोनों को नव वर्ष मंगलमय हो ...

    ReplyDelete
  13. इन शुभकामनाओं के लिए.....आप सभी का तहे दिल से धन्यवाद व आभार !!!
    ~सादर!!!

    ReplyDelete
  14. शुक्रिया आपकी सद्य टिपण्णी का

    जुग जुग जिए जोड़ी .बधाई मुबारक दिन .

    ReplyDelete
  15. आप दोनों को हार्दिक बधाई व शुभकामनायें!

    ReplyDelete
  16. बहुत कम होते हैं ऐसे संयोग, बधाई

    ReplyDelete
  17. khoobsoorat rachana .....ap dono ko Nav varsh pr hardik badhai

    ReplyDelete
  18. जन्मदिन मुबारक हो पति जी .....मेरा मतलब अनीता के पति जी ....:))

    अब नाम तो हमें पता नहीं ......:))

    ReplyDelete