Friday 14 September 2012

**~मेरी बिटिया, जन्मदिन तेरा...खुशियों की सौगात ~तुझपर क़ुर्बान, है सदा मेरी जान !~** { तांका के रूप में !}


हो मुबारक़,
जन्मदिन तुझको..
मेरी बिटिया!
मैं जाऊँ वारी वारी,
लूँ तेरी बलैइयाँ !

तू मेरा मान,
है मेरा अभिमान, 
प्यारी बिटिया !
जन्मदिन है तेरा..
खुशियों की सौगात !

मेरे अँगना
तितली सी चंचल..
तेरी बतियाँ...
चहकें हरदम...
भरमाये हैं मन !

मेरे ईश्वर! 
मेरी बिटिया को दे,
ये आशीर्वाद...
सुख , समृद्धि, शांति...
उसके मन बसे!

हों पूरे सारे,
अरमान उसके,
जीवन खिले !
स्वप्न सारे उसके...
मुस्कानों में महकें!

खिलती जाए,
वो महकती जाए..
गुलाबों जैसे !
उसके अस्तित्व में...
छलके नूर तेरा !

39 comments:

  1. दीदी को जन्मदिन का इन शब्दों से अच्छा उपहार और कोई हो भी नहीं सकता।
    उन्हें हमारी ओर से जन्मदिन बहुत बहुत मुबारक।

    सादर

    ReplyDelete
    Replies
    1. बहुत बहुत धन्यवाद यशवंत ! :-)
      हम ज़रूर बोल देंगे उसको !

      Delete
  2. ....... जन्मदिन बहुत बहुत मुबारक !!

    ReplyDelete
    Replies
    1. बहुत बहुत धन्यवाद...संजय भास्कर जी !:)
      ~सादर

      Delete
  3. बहुत अच्छी रचना
    क्या कहने

    ReplyDelete
    Replies
    1. बहुत बहुत धन्यवाद... महेन्द्र श्रीवास्तव जी !
      ~सादर !

      Delete
  4. हमारी ओर से भी उन्हें जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनायें....

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपका बहुत बहुत धन्यवाद ... Pallavi saxena ji !:)
      ~सादर

      Delete
  5. मेरी ओर से भी जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ!

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपका बहुत बहुत शुक्रिया... Shah Nawaz ji !:)

      Delete
  6. मेरी तरफ से भी ...हैप्पी बर्थ डे

    ReplyDelete
    Replies
    1. Thank u sooo much...dear Chaitanya ! मगर तुम्हें Return Gift कैसे दें ? :))
      ~May God Bless u !:)

      Delete
  7. सुन्दर तांका .......नेहा को जन्मदिन की ढेरों बधाइयां

    ReplyDelete
    Replies
    1. बहुत बहुत शुक्रिया ! आपका आशीर्वाद हमेशा उसके साथ है!:)

      Delete
  8. माँ बेटी का रिश्ता सबसे प्यारा रिश्ता है , बिटिया को बहुत बहुत आशीष.....

    ReplyDelete
    Replies
    1. तहे दिल से आपका धन्यवाद !:)
      ~सादर

      Delete
  9. पिछली टिप्पणी मे तारीख की गलत सूचना देने के लिये खेद है
    ----------------------------
    कल 16/09/2012 को आपकी यह बेहतरीन पोस्ट http://nayi-purani-halchal.blogspot.in पर लिंक की जा रही हैं.आपके सुझावों का स्वागत है .
    धन्यवाद!

    ReplyDelete
    Replies
    1. कोई बात नहीं यशवंत!:)
      ~बहुत बहुत धन्यवाद !

      Delete
  10. एक दिन देर से ही सही , बिटिया को जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई और शुभकामनायें ॥


    बहुत सुंदर तांका लिखे हैं ...

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपका हार्दिक धन्यवाद संगीता जी !:) कोई बात नहीं ! आपने अपना समझा... ये कोई आशीर्वाद से कम थोड़ी न है.. :-)
      ~सादर !

      Delete
  11. बिटिया को जनम दिन की शुभकामनायें ...
    आपने बहुत ही मनुहार से लिखें है सब तांका ... आशा है बिटिया इस प्रेम को अंतस में सहेज के रखेगी ...

    ReplyDelete
    Replies
    1. शुभकामनाओं , सराहना व प्रोत्साहन के लिए...आपका बहुत बहुत धन्यवाद...दिगम्बर जी !:-)
      ~सादर !

      Delete
  12. बिटिया को जन्म दिन की ढेर सारी शुभकामनाएं । मेरे नए पोस्ट पर आपका इंतजार रहेगा। धन्यवाद ।

    ReplyDelete
    Replies
    1. प्रेम सरोवर जी...आपका हार्दिक धन्यवाद !:)

      Delete
  13. बहुत सुन्दर लिखा है ........बिटिया को मेरी तरफ से भी बहुत शुभकामनाये और प्यार .....

    ReplyDelete
    Replies
    1. बहुत बहुत धन्यवाद.... उपासना सियाग जी !:)

      Delete
  14. मेरी ओर से जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ!

    ReplyDelete
    Replies
    1. Amit Srivastava जी...आपका बहुत बहुत धन्यवाद !:)

      Delete
  15. अनेको नेक शुभ कामनाएं बिटिया के जन्म दिन पर...देर से ही सही...शुभकामनाएं कभी बासी नहीं पड़तीं...

    नीरज

    ReplyDelete
    Replies
    1. नीरज सर! आपका हार्दिक धन्यवाद !:-)
      बिल्कुल नहीं! दिल से निकलीं शुभकामनाएँ कभी भी बासी नहीं पड़ती !:-)
      ~सादर!

      Delete
  16. बहुत प्यारे उद्गार ...बिटिया को जन्म दिन की बहुत शुभकामनायें...

    ReplyDelete
    Replies
    1. शुभकामनाओं व प्रोत्साहन के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद व आभार सर !:-)
      ~सादर !

      Delete
  17. VIJAY KUMAR VERMA ji... हार्दिक धन्यवाद !:)

    ReplyDelete
  18. जन्मदिन की बधाई मेरी ओर से भी ...
    सदा हंसती रहे
    सदा खिलखिलाती रहे
    इस बारिश की बूंदों की तरह
    सदा खुशियाँ उनको भिंगाती रहे
    सदा फूलों सी जग को महकाती रहे
    सुबह की पहली किरण में नहा के कल-कल करती चंचल लहरों सी मचलती रहे
    बुलबुल की तरह फुदक फुदक कर खुशियों के गीत यूँ ही गाती रहे
    हर राह पे यूँ ही
    सदा अपने कदमों के निशां बढ़ाते चले ...

    ReplyDelete
  19. Ravi Beck ji....बहुत सुंदर पंक्तियाँ !
    आपका तहे दिल से शुक्रिया !:)

    ReplyDelete
  20. बिलेटेड मेनी हैपी रिटर्न्स ऑफ द डे ..! (बिटिया रानी को)

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपका हार्दिक धन्यवाद सर !:-)
      ~सादर !!!

      Delete
  21. अनंत शुभकामनाएँ.

    सुन्दर भावमय मनमोहक प्रस्तुति
    के लिए आभार,अनीता जी.

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपका हार्दिक धन्यवाद सर !:-)
      ~सादर !

      Delete